Wednesday, February 20, 2013

Few Selected Facebook Posts on Blog - 2


७  जनवरी २०१३ की एक पोस्ट... 





एक लाख पच्चीस हज़ार स्वयंसेवक, १०,००० से अधिक वाहन, १२० एकड़ में फैला हुआ "विवेकानंदपुरम", हजारों स्वयंसेवकों की स्वतःस्फूर्त और निस्वार्थ सेवा... कडाके की ठण्ड में भी गणवेश का अनुशासन... घड़ी के कांटे से काँटा मिलाकर किया गया कदमताल... सेवा भारती द्वारा १ लाख भोजन के पैकेट... हजारों स्थानीय परिवारों द्वारा स्वयंसेवकों के लिए घर का भोजन...

न्यूनतम पुलिस व्यवस्था, फिर भी न तो कोई ट्रैफिक जाम, न कोई अव्यवस्था... सब कुछ सिर्फ अदभुत-अदभुत-अदभुत...

संघ के मालवा प्रांत के एकीकरण समारोह के दो चित्र पेश हैं...
(कुछ तो बात है हममें कि - दुनिया जलती है, फुकती है, दुष्प्रचार करती है... परन्तु हमें बिना भटके हुए, अपने लक्ष्य की ओर संचालित होते रहना है...



====================== 
८ जनवरी २०१३ की एक पोस्ट...

ए सेकुलर भांडों... सच-सच बताना...

१) वरुण गांधी के "कथित" भड़काऊ बयान की फुटेज कितनी बार और कितने चैनलों पर देखा था...?

२) वरुण गांधी पर कितने "बयानवीरों" और "ज्ञानवानों" ने कितनी Debates(??) की थी?

३) वरुण गांधी ने उस बयान से पहले ऐसे कितने बयान दिए थे?

४) वरुण गांधी पर कौन-कौन सी धाराओं में केस दर्ज हुए...?

अरे नहीं... नहीं... नहीं... चिंता मत करो, मैं तुमसे ओवैसी के बारे में कोई सवाल नहीं करने जा रहा हूँ... (मैं नहीं चाहता कि तुम और तुम्हारी "रानी माँ" अपसेट हो जाएं...) 


====================== 
१० जनवरी की एक पोस्ट....

प्राप्त सूचना के अनुसार, "Debating Society of India" और "Debating Society of Pakistan" के कुछ तथाकथित बुद्धिजीवी दिल्ली के ताज पैलेस होटल में आज भारत-पाकिस्तान के मधुर संबंधों(?) को लेकर एक चर्चा कर रहे हैं... जिसे प्रस्तुत किया है संस्था "अमन की आशा" ने.

इस कार्यक्रम के मुख्य सूत्रधार होंगे, तीन (या चार) शादियाँ करने, हम जैसों को "कैटल" बोलने वाले तथा ५ सितारा जीवन शैली वाले माननीय शशि थरूर, जबकि अन्य प्रमुख वक्ताओं में शामिल होंगे अंडमान की सेलुलर जेल से वीर सावरकर के नाम की पट्टियाँ अपमानजनक तरीके से हटवाने वाले तथा सड़े हुए चेहरे पर सदा खिन्नता और हिकारत का भाव रखने वाले "मणिशंकर अय्यर"... 






पाकिस्तान की तरफ से वक्ता होंगे नजम सेठी, जावेद जब्बार और वजाहत खान...

इस शानदार होटल में, शैम्पेन के जाम टकराते हुए इन बुद्धिजीवियों(?) के बीच जो चर्चा होगी, उससे भारत-पाकिस्तान के सम्बन्ध सुधरेंगे????????



========================== 


११ जनवरी की एक पोस्ट... 

गत शनिवार को मराठी रंगमंच और फिल्मों के जाने-माने कलाकार श्री प्रशांत दामले ने गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया. प्रशांत दामले ने १९८३ में अपने रंगकर्म कैरियर के आरम्भ से अब तक 10,700 स्टेज शो कर लिए हैं, जो कि विश्व में किसी भी अभिनेता द्वारा रंगमंच पर सबसे अधिक हैं.


प्रशांत दामले ने अब तक 26 मराठी नाटकों, 24 मराठी सीरियलों व 37 मराठी फिल्मों में काम किया है. बावन वर्षीय प्रशांत दामले के नाम पर एक और अनूठा विश्व रिकार्ड भी दर्ज है, वह है - "एक ही दिन में चार भिन्न भूमिकाओं वाले ढाई-ढाई घंटे के चार अलग-अलग नाटकों के शो करना..."

ऐसे प्रतिभाशाली, कर्मठ, विनम्र और मेहनती कलाकार को हार्दिक बधाइयां, व शुभकामनाएं. 

====================
नमस्कार मित्रों... 

No comments: